जिला समाचार

बरगी नहर के पानी से प्रभावित क्षेत्रों का कलेक्टर एवं एसपी ने किया मुआयना खेतों में पानी भर जाने से प्रभावित फसलें देखीं

नरसिंहपुर, 29 मई 2019. जिले के गोटेगांव विकासखण्ड के अंतर्गत लाठगांव- चंदलोन के बीच चिरचिटा डेम के पास बरगी की मुख्य नहर मंगलवार को फूट गई थी। कलेक्टर दीपक सक्सेना और पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने प्रभावित गांवों में जाकर स्थिति का मौके पर जाकर जायजा लिया था। उन्होंने देर रात तक स्थिति की लगातार मॉनीटरिंग की। कलेक्टर एवं एसपी ने बुधवार को फिर से बरगी नहर के पानी से प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना किया। उन्होंने गोटेगांव शहर में रेलवे अंडर ब्रिज के समीप, लाठगांव के समीप, सर्रा, तिघरा आदि स्थानों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर जाकर क्षतिग्रस्त नहर का अवलोकन भी किया। अब इस क्षेत्र में स्थिति पूरी तरह सामान्य है, जल का बहाव न्यूनतम स्तर पर है।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सर्रा में खेतों में पानी भर जाने से प्रभावित फसलों का मुआयना किया। उन्होंने ग्रीष्मकालीन मूंग और सब्जी की फसलें देखी। खेत का पानी निकल चुका है, परंतु फसल को नुकसान हुआ है। कलेक्टर ने एसडीएम से नहर के पानी से हुई क्षति के बारे में जानकारी ली।

एसडीएम जीसी डेहरिया ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार फसल क्षति और अन्य प्रकार की नुकसानी के आंकलन के लिए राजस्व एवं कृषि विभाग की तीन संयुक्‍त टीमें गठित की गई थी। इन टीमों ने क्षति आंकलन का सर्वे बुधवार की शाम तक पूर्ण कर लिया है। अब प्रभावितों को राहत देने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जा रहा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close