जिला समाचार

मंगलवार 28 मई को ग्राम पंचायत स्तर पर होगी जनसुनवाई- कलेक्टर के निर्देश

नरसिंहपुर, 27 मई 2019.कलेक्टर दीपक सक्सेना ने समय सीमा की बैठक में निर्देश दिये हैं कि मंगलवार 28 मई को सभी पटवारी हल्का मुख्यालय की ग्राम पंचायत पर सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक जनसुनवाई की जाये। जनसुनवाई में संबंधित पटवारी और ग्राम पंचायत सचिव अनिवार्य रूप से मौजूद रहें। जनसुनवाई की मॉनीटरिंग जिले के वरिष्ठ अधिकारी करेंगे।

इस सिलसिले में कलेक्टर ने निर्देश दिये कि जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों की पंजी संधारित की जाये और आवेदक को अनिवार्य रूप से पावती दी जावे। पटवारी द्वारा आवेदकों से राजस्व विभाग के साथ- साथ अन्य सभी विभागों से संबंधित आवेदन पत्र भी प्राप्त किये जायेंगे और उनकी पावती आवेदक को दी जायेगी। अन्य विभाग से संबंधित अथवा अन्य स्तर से कार्रवाई योग्य सभी आवेदन एसडीओ राजस्व को सूची सहित सौंपे जायेंगे। एसडीओ राजस्व ये आवेदन संबंधित विभागों को भेजकर उनकी प्रविष्टि सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर कराना सुनिश्चित करेंगे।

कलेक्टर ने 28 मई को आयोजित होने वाली ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आकस्मिक निरीक्षण करने के लिए अपर कलेक्टर को गाडरवारा, डिप्टी कलेक्टर श्री तोमर को गोटेगांव, डिप्टी कलेक्टर संघमित्रा बौद्ध को करेली व नरसिंहपुर और अधीक्षक भू- अभिलेख को तेंदूखेड़ा का दायित्व सौंपा है।

कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि एसडीओ राजस्व, सीईओ जनपद, तहसीलदार व मुख्य नगर पालिका अधिकारी संयुक्‍त रूप से एसडीओ राजस्व के मुख्यालय पर बैठकर जनसुनवाई करेंगे। नायब तहसीलदार/ राजस्व निरीक्षक भ्रमण कर इसका निरीक्षण करेंगे।

सीईओ जिला पंचायत जनसुनवाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए जनपद पंचायतवार परियोजना/ सहायक परियोजना अधिकारियों की ड्यूटी लगायेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close