राष्ट्रीय

NDA की बैठक आज : PM मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

नई दिल्ली : बीजेपी संसदीय दल की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में आज शाम 5 बजे होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद एनडीए की बैठक होगी। इस बैठक में उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान समेत सभी एनडीए नेता और सांसद रहेंगे। इस बैठक में भी नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुना जाएगा। इसके बाद मंत्रिमंडल गठन और पोर्टफोलियो को लेकर अमित शाह कल और परसो अलग-अलग एनडीए सहयोगियों के साथ भी विचार विमर्श करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी आज शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात भी करेंगे।
बताया जा रहा है कि इसी के साथ मंत्रिमंडल, पोर्टफोलियो को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, शनिवार-रविवार अलग से एनडीए के नेताओं से मुलाकात करेंगे. वहीं बीजेपी के उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने नतीजों के दिन की यह बता दिया था कि नरेंद्र मोदी की तरफ से सभी सांसदों को अगले 100 दिनों का एजेंडा तय करने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. जाहिर है एनडीए अपने दूसरे कार्यकाल में उन बचे हुए कामों को प्राथमिकता के साथ करेंगे जो पहले कार्यकाल में अधूरे रह गए थे.
इससे पहले प्रचंड और ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कल बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। सबसे पहले मोदी और अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी के घर जाकर उनसे आशीर्वाद लिया और उसके बाद मोदी और शाह ने मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। पीएम मोदी जब मुरली मनोहर जोशी के घर पहुंचे तो जोशी ने गले लगाकर उनका स्वागत किया। बता दें कि गुरुवार को आए नतीजों ने इतिहास रच दिया था। भारतीय जनता पार्टी को अकेले 302 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस को पिछली बार से 8 सीटें ज्यादा मिली है और कुल 52 सीटों के स्कोर पर काबिज है। बता दें कि पूरे देश में बीजेपी को एक तरफा सपोर्ट मिला है, वहीं इसका फायदा एनडीए के अन्य घटक दलों को भी हुआ है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close