जिला समाचार

कलेक्टर द्वारा उपार्जन कार्य की समीक्षा परिवहन में तेजी लायें व सुरक्षित भंडारण सुनिश्चित करें- कलेक्टर के निर्देश

नरसिंहपुर, 25 मई 2019.रवि विपणन वर्ष 2019- 20 के दौरान जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना एवं मसूर के उपार्जन कार्य की समीक्षा कलेक्टर दीपक सक्सेना ने शनिवार को की। उन्होंने उपार्जन से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिये कि परिवहन में तेजी लायें और सुरक्षित भंडारण सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने उपार्जन से संबंधित अधिकारियों और ट्रांसपोर्टरों की बैठक लेकर उपार्जन की समीक्षा की।

कलेक्टर ने कहा कि परिवहन एवं भंडारण में आने वाली दिक्‍कतों का तत्परता से निराकरण किया जावे। उन्होंने ट्रांसपोर्टरों का भुगतान शीघ्रता से करने पर जोर दिया। श्री सक्सेना ने अब तक हुये उपार्जन, परिवहन, भंडारण व भुगतान के बारे में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये।

महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक आरसी पटले ने बताया कि शनिवार की दोपहर तक जिले में 1515987.56 क्विंटल गेहूं का उपार्जन हो चुका है। उपार्जित गेहूं के लिए करीब 278 करोड़ रूपये का भुगतान किया जाना है, जिसमें से करीब 193 करोड़ रूपये का भुगतान भोपाल से ई- पेमेंट द्वारा अब तक किया जा चुका है। उपार्जित गेहूं में से 1046278.33 क्विंटल गेहूं का परिवहन किया जा चुका है। परिवहन के लिए 469709.23 क्विंटल गेहूं शेष है।

जिला विपणन अधिकारी यशवर्धन सिंह ने बताया कि शनिवार की सुबह तक जिले में 61 हजार 667 क्विंटल चना और 16 हजार 642 क्विंटल मसूर की खरीदी की जा चुकी है।

जिला प्रबंधक मप्र वेयर हाऊसिंग एवं लॉजिस्टिक्स कार्पोरेशन ने बताया कि जिले की गोदामों की भंडारण क्षमता 1.63 लाख मेट्रिक टन है। उन्होंने विभिन्‍न गोदामों की शेष रिक्‍त क्षमता के बारे में बताया।

बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी कमलेश टांडेकर, उपायुक्‍त सहकारिता शकुंतला ठाकुर और ट्रांसपोर्टर मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close