जिला समाचार

मतगणना सारणीयन कार्य के लिए लगी अधिकारी- कर्मचारियों की ड्यूटी

नरसिंहपुर, 21 मई 2019.लोकसभा निर्वाचन- 2019 के अंतर्गत मंडला संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिले के एक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोटेगांव और होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिले के तीन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र नरसिंहपुर, तेंदूखेड़ा व गाडरवारा की मतगणना कृषि उपज मण्डी समिति नरसिंहपुर के परिसर में गुरूवार 23 मई को सुबह 8 बजे से होगी। मतगणना के दौरान राउंडवार सारणीयन का कार्य भी किया जायेगा। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने सारणीयन कार्य के लिए अधिकारियों- कर्मचारियों की विधानसभा क्षेत्रवार ड्यूटी लगाई है। मतगणना मैन्यूअल टीम प्रभारी जिला योजना अधिकारी लता बान होंगी।

इस सिलसिले में कलेक्टर ने विधानसभा क्षेत्र गोटेगांव, नरसिंहपुर, तेंदूखेड़ा और गाडरवारा के लिए दो- दो सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्‍त किये हैं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सहयोगी सारणीयन दल के लिए भी दो- दो कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। रिजर्व दल में दो अधिकारी- कर्मचारी नियुक्‍त किये गये हैं।

नियुक्‍त सभी अधिकारी- कर्मचारी मतगणना मैन्युअल टीम प्रभारी के मार्गदर्शन में निर्धारित प्रपत्रों में राउंडवार मतगणना के आंकड़े तैयार करेंगे। ये आंकड़े संबंधित सहायक रिटर्निंग ऑफिसर को उपलब्ध कराये जायेंगे।

 

वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप पर देख सकेंगे मतगणना के रूझान व परिणाम

नरसिंहपुर, 21 मई 2019.लोकसभा निर्वाचन- 2019 के अंतर्गत मतगणना के रियल टाइम परिणाम प्राप्त करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा एक मोबाइल एप “वोटर हेल्पलाइन” तैयार किया गया है। इस एप पर मतगणना के रियल टाइम रूझान और परिणाम देखे जा सकते हैं। साथ ही अभ्यर्थी एवं राजनैतिक पार्टी संबंधी परिणाम भी देखे जा सकते हैं।

वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप से यूजर अपने इपिक नम्बर के माध्यम से उस क्षेत्र के परिणाम देख सकते हैं।

कलेक्टर के फेसबुक पेज और ट्वीटर पर उपलब्ध होगी मतगणना की जानकारी

नरसिंहपुर, 21 मई 2019. लोकसभा निर्वाचन- 2019 जिले की मतगणना के परिणामों की राउंडवार जानकारी कलेक्टर नरसिंहपुर के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/collectornarsinghpur/ और कलेक्टर नरसिंहपुर के ट्वीटर अकाउंट https://twitter.com/dmnarsinghpur पर उपलब्ध होगी। इसके साथ ही जनसम्पर्क नरसिंहपुर के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/pronarsinghpur/और जनसम्पर्क कार्यालय के ट्वीटर अकाउंट https://twitter.com/pronarsinghpurपर लॉगइन कर देखी जा सकती है।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close