नरसिंहपुर

पुलिस अधीक्षक ने थाना सुआतला अंतर्गत, ग्रामों में जन-चौपाल लगाकर क्षेत्रीयजनों से सुनी समस्याएं

नरसिंहपुर/नरसिंहपुर केसरी- पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने थाना सुआतला के अंतर्गत पुलिस से संबंधित मामलों पर चौपाल लगा कर चर्चा की एवं अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की एवं साईबर संबंधी अपराधों के संबंध में किया गया जागरूक। जिला अंतर्गत अवैध शराब, सट्टा-जुआ एवं अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों ग्रामों एवं शहरी क्षेत्रों का भ्रमण कर जन-चौपाल लगाकर आमजनों की समस्याओं को सुनकार उनका तत्काल मौके पर निराकरण किये जाने की योजना बनायी गयी है।

थाना सुआतला अंतर्गत, जन चौपाल लगाकर सुनी ग्राम वासियों की समस्याएं : पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा भ्रमण के दौरान द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत थाना सुआतला अंतर्गत ग्राम बरमान, सुआतला एवं चरगवां में जन चौपाल लगाकर स्थानीय गणमान्य, जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों से रूबरू होकर चर्चा की। जन चौपाल के दौरान क्षेत्र में कानून व्यवस्था, यातायात व पुलिस से संबंधित मामलों पर खुल कर चर्चा की गयी एवं सूचनाओं का आदान प्रदान कर स्थानीय लोगों से पुलिस की कार्यशैली के संबंध में जानकारी की गयी साथ ही शिकायतें भी सुनी पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा स्थानीय जनों से क्षेत्र में संचालित अवैध गतिविधियों एवं उनमें लिप्त व्यक्तियों के संबंध में भी जानकारी ली गयी।

साईबर संबंधी अपराधों के संबंध में किया गया जागरूक  जन चौपाल के दौरान पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा लोगों को साइबर अपराध से बचने के उपाय बताए गए। लोगों को सतर्क रहने का सुझाव दिया गया। इसके साथ ही इंटरनेट बैकिंग, ऑनलाइन फ्राड, वालेट/ यूपीआई संबंधित धोखाधड़ी से बचने के लिए लोगों को सावधानी बरतने की जानकारी देते हुए फेसबुक हैकिंग, बारकोड के माध्यम से होने वाले फ्राड, व्हाट्सएप हैकिंग से बचाव, फर्जी वेबसाइट से होने वाले फ्राड के संबंध में सावधानियां बरतने की सलाह दी।

थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश: अवैध कारोबारियों के विरूद्ध की जावे कारगर कार्यवाही :- पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा जिले समस्त एसडीओपी एवं थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिये गये है कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करे एवं अवैध कारोबर में लिप्त व्यक्तियों की पतासाजी कर उनके विरूद्ध कारगर कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करें।

भ्रमण के दौरान क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी रहे मैजूद:  पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के द्वारा थाना सुआतला अंतर्गत भ्रमण एवं जनचौपाल के दौरान अति. पुलिस अधीक्षक, नागेन्द्र पटेरिया, एसडीओपी, तेन्दूखेडा मधुर पटेरिया, उप निरीक्षक, अमित गोटिया, उप निरीक्षक अंकित रावत, उप निरीक्षक, ओ.पी शर्मा, अन्य अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ- साथ बडी संख्या में गाणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

■ ऋचा प्रियदर्शनी सह संपादक….

Tags

Related Articles

Back to top button
Close